ajmer sharif in the story अजमेर शरीफ की रोम्च्क सटॉरी hindi me

अजमेर शरीफ  की सटॉरी

पहले मैं बता देना चाहता की अजमेर किस जगह पर|

अजमेर शरीफ राजस्थान में सिटत है अजमेर शरीफ में बहुत सारी दरगा है अजमेर शरीफ ख्वाजा हुसैन चिश्ती के नाम से भी जाना जाता है वह पर बहुत दूर दूर से लोग दरगा की जरत करने और घूमने आते है या पर आ कर मन बहुत अच्छा हो जाता है
और या पर घूमने के लिए और भी जगह है जो मैं इस पूरी सटोरी में बतयोगा पूरी पड़ना ये सटोरी तभी समझ में आयेगा

पहला दिन टूर अजमेर का वो दिन कैसा रहा!

जैसे की सभी लोग अजमेर शरीफ दरगा की जरता के लिए जाते है वैसे ही हम भी 6 दोस्त अजमेर शरीफ की जरता करने गए थे बहुत दिनों के बाद ये दिन आया था बहुत दिनों से प्लानिंग चल रही थी पर प्लानिंग हो नहीं पा थी फिर एक दिन हम दो दोस्तों ने 4 दोस्तों को फ़ोन किया और सभी तैयार हो गए जाने के लिए फिर हमने ट्रैन की  टिकट बुक करिये हमने ट्रैन के  AC वाला डाबा बुक किया था उस वक्त पर परसन 650 रुपए की टिकट थी जो की अम्बाला कैंट से अजमेर स्टेशन तक थी हमने अम्बाला कैंट स्टेशन पर बहुत मस्ती भी की बहुत मजा आया और जब दोस्त साथ में हो फिर तो मजा आता ही है फिर ट्रैन आयी ट्रैन में भी बहुत मस्ती की थी उस वक्त की मेरे पास फोटो भी है पर मै शेयर नहीं कर सकता हु फिर हम अजमेर स्टेशन  पर पहुंचे उस के बाद हम पैदल ही अजमेर शरीफ गए सब से पहले हमने जाकर एक अच्छा सा रूम लिया क्यों की बहुत थक गए रात के 10 बजे ट्रैन आयी थी और अगले दिन दोपहर के 3 बजे पहुंचे थे फिर हम फर्श हुये फिर हम दरगाह पर गये जरता के हम सारी दरगा पर घूमने बहुत ही खुबसूरत था अंदर का मोहोल और वह पर हर वकत क़व्वली होती रहती है हमने भी सुनी क़व्वली बहुत अच्छी लगी मन खुश हो गया और वह पर बहुत बड़े बड़े पसद बने के लिए कुए है हर वीरवार को बनया जाता है और वीरवार को बहुत रास होता है फिर हम बरह आ गये फिर वहा के बजार मे घुमे बहुत बड़ा बाजार है वहा का ओर वहा पर समान भी बहुत अच्छा अच्छा मिलाता है ओर खाना भी बहुत अच्छा मिलता है हमने खाना खाया| बाजार से तोड़ी दूरी पर दो पार्क है घूमने के लिए और उस पार्क में बहुत बड़ी काले पानी की झली भी और झली के बीचो बीच बहुत बड़ा इलंट है इलंट पर जाने के लिए वहा पर आपको बोट मिल जाएगी जो आपको उस इलंट पर ले जाएगी उस इलंट पर भी हमने बहुत मस्ती की बहुत मजा आया इलंट पर फिर हम इलंट से वापिस आने के बाद पार्क में भी घूमे पार्क भी बहुत बड़ा है  और मैं उस पार्क की फोंट्स लास्ट में शेयर करोगा और दरगा की भी| हमको घूमते घूमते रात हो गयी थी फिर हम रूम पर आ गए और भूख भी लग गयी थी हमने खाना ऑडर किया खाना खाया और सो गए रात की 1 बजे सोते सोते मेरे दोस्त की आँख खोल गई और हम सब को उठा दिया और बोला यार चलो चलते हमने कहा कह पर चलते है वो बोला की यहाँ पर तो घूम लिए अब आगरा चलते है ताज महल घूमने फिर हम रात को ही तैयर हुए और रात के 2 बजे स्टेशन पर पहुंच गए फिर हमने आगरा के लिए ट्रैन ली|

ajmer sharif dargha
ajmer sharif

ajmer sharif ilant

ajmer sharif park

दुसरा दिन आगरा का वो दिन कैसा रह |

जैसे ही हम आगरा के स्टेशन पर पहुंचे तो हमने बाहर आकर नास्ता किया क्यों की बहुत भूख लग रही थी फिर हमने  औटो लिया औटो वाले को बोला की हमने ताजमहल जाना है पर वो बोला की ताजमहल पर आप दोपहर के 12 बजे के बाद जाना हमने पूछा की क्यों वो बोला की आज मुताज का जनम दिन है और 3 दिन तक दोपहर के 12 बजे के बाद फ्री में एन्ट्री होती है और वो बोला की आप इतना लाल किला घूम लो हमने बोला यार आगरा में भी लाल किला वो बोला हा है यार हमको तो पता नहीं था क्यों की हम पहली बार गए थे और आप में से कुछ लोगो को भी नहीं पता होगा| फिर उसने हमे लाल किले पर छोड़ दिया हम लाल किले के अंदर गए अंदर जाते ही बहुत अच्छा नज़ारा देखने को मिला बहुत पुरानी पुरानी इसरते देखने को मिली और हम पुरे लाल किले में घूमे और लाल किले के अंदर इमरते के ऊपर से ताजमहल भी दिखी देता है बहुत अच्छा नज़ारा देखिए देता है| और वह की बहुत सारी फोटो भी ली लास्ट में शेयर करोगा फिर हमें घूमते हुए 1 बज गए थे फिर हम बहर आ गए बाहर आ कर हमने औटो लिया ताज महल पर गए ताज महल पर जाते ही बहुत बड़ा गेट देखि दिया गेट से हमने एंट्री ली और अंदर जाते ही हमरे मुँह से निकला ओह माय गॉड कितना सूंदर है ताज महल क्यों की बहुत ही अच्छा था वो नजारा बहुत ही हसीन था एंट्री लेते ही हमने फोटो ली फिर हम और आगे गए ताज महल के पास गए ताज महल के पास जाने पर ताज महल बहुत उचा देखई देता है ताज महल के अंदर जाने के लिए हम लाइन में लगे बहुत लंबी लाइन थी जब हमरी बरी आई तो हम अंदर गए तो देखा की दीवारों पर हल्का हल्का परसने की तरह पानी आ रहा है और अंदर जाकर एक ही तरह का मुसम हो रहा था न तो गर्मी और न ही सर्दी बहुत अच्छा लग रहा था और अंदर दो मजार थी जो शाजहाँ और मुताज की है फिर हम बहर आ गए| शाजहाँ ने ताज महल के दोनों ओर मजीद बनवई थी और वे खुबसूरत मजीदे अभी है वह पर हमने बहुत सारी फ़ोटोस भी ली फिर वह से हम बहार आ गए थे और शाम भी हो गए थे हमने सभी दोस्तों ने आगरा का मसूर पेठा भी लिया अगर आप भी कभी गए हो या जाओ गए और आपने ताज महल नहीं देखा और पेठा नहीं खाया तो आपने कुछ नहीं किया| रात हो ने वाली थी हम वह से चल दिए हमने वह से दिलली की बस ली और हम दिलली पहचे|
taj mahal

taj mahal entry get

taj mahal get

taj mahal ke paas wali majid

aagera ka lal kila

तीसरा दिन दिलली में हमरा वो दिन कैसा रहा |

दिलली बस स्टंट पर हम रात को ही पहुंच गए थे रात को लगभग  1 बजे पहुंचे और सुबह तक हमने बस स्टंट पर ही रेस्ट किया और सुबह होते ही वह से चल दिए एक होटल पर आकर नास्ता किया और फिर हम जमा मजीद के लिए चल दिए जमा मजीद पर आकर हम मजीद में गए और नामज भी पड़ी और नामज पड़ने के बाद पूरी मजीद में घूमे और फोटो भी ली और बहार आ कर मजीद के सामने बाजार लगता है उस बाजार का नाम 'मीना बाजार' है और हम उस बाजार में घूमे और बहुत सारा समन भी ख़रीदा फिर दोपहर हो गए थी और भूख भी लग रही थी फिर हमने होटल पर खाना खाया और खाना कर फिर हम देहली के लाल किले में गए घूमेने जो की जमा मजीद के सामने है लाल किले में भी सभी जगह घूमे और बहुत मस्ती की और फोटो भी लाल किले के अंदर बहुत पुरानी इमारते और राजाओं का बहुत सारा समन है उन समन को देखया जाता है लाल किले के अंदर बहत बड़ा मनुजम है आप सभी जा सकते है और जाना भी चाहये आप सब को| फिर साम होने वाली थी और हमे घर भी जाना था क्युकी 3 दिन हो हए थे हमे घूमते हुए तीसरी रात को हमने पुरानी देहली से ट्रैन ली अम्बाला कैंट के लिए और हम घर आ गए थे

भारत का इतिहास hindi me

how to mobile repair all problem solution hindi me-मोबाइल फ़ोन की प्रॉब्लमs कैसे ठीक करे